Jio 5G, JioPhone 5G के 29 अगस्त को लॉन्च होने की उम्मीद है

 Jio 5G, JioPhone 5G के 29 अगस्त को लॉन्च होने की उम्मीद है



रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इस महीने के अंत में अपनी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) 2022 की मेजबानी करने की घोषणा की है। बैठक वस्तुतः 29 अगस्त को होगी। हालांकि कंपनी ने एजीएम के बारे में कुछ भी नहीं बताया है, इस अर्थ में कि क्या घोषणा की जाएगी, हमें विश्वास है कि निश्चित रूप से 5 जी से संबंधित घोषणाएं होंगी।


हम उम्मीद करते हैं कि मुकेश अंबानी Jio 5G सेवाओं की घोषणा करेंगे, और वे उपयोगकर्ताओं के लिए कैसे और कब उपलब्ध होंगे। कंपनी 5G योजनाओं या "स्वागत" प्रस्ताव की तरह कुछ भी घोषणा कर सकती है जिसे उसने वर्ष 2016 में 4G सेवाओं की घोषणा के समय लॉन्च किया था।


Reliance Jio काफी समय से 5G सेवाओं पर काम कर रहा है और जल्द ही 5G सेवाओं को शुरू करने की उम्मीद है। कहा जाता है कि पहले चरण में, दूरसंचार ऑपरेटर दिल्ली, बेंगलुरु, चंडीगढ़, गांधीनगर, अहमदाबाद, गुरुग्राम, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, जामनगर, कोलकाता और लखनऊ सहित 13 शहरों में 5G जारी करेगा।


इसके अतिरिक्त, दूरसंचार ऑपरेटर से बहुप्रतीक्षित Jio 5G फोन या JioPhone 5G लॉन्च करने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस किफायती 5जी फोन को गूगल के सहयोग से लॉन्च करेगी। लॉन्च से पहले, JioPhone 5G के बारे में लगभग सब कुछ सामने आ गया है।


- JioPhone 5G में HD+ क्वालिटी के साथ 6.5-इंच IPS LCD स्क्रीन और मानक 60Hz रिफ्रेश रेट की सुविधा होने की उम्मीद है।


- फोन को ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर द्वारा संचालित किया जाता है जिसमें 4GB रैम और 32GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज का समर्थन है।


- सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, फोन प्रगतिओएस पर चलेगा और कुछ Jio ऐप्स के साथ-साथ Google Play सेवाओं के साथ आएगा।


- यह कम से कम 18W फास्ट चार्जिंग के समर्थन के साथ 5000mAh की बैटरी द्वारा समर्थित होने के लिए कहा गया है। यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट का सपोर्ट मिलेगा।


- JioPhone 5G में डुअल कैमरा सिस्टम दिया गया है जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है।


- इसमें शामिल की जाने वाली कुछ अन्य विशेषताएं हैं - साइड-माउंटेड फ़िंगरप्रिंट सेंसर, हमेशा-ऑन Google असिस्टेंट, रीड-अलाउड टेक्स्ट, Google लेंस के माध्यम से एक त्वरित अनुवाद, और Google अनुवाद।


अब, जहां तक ​​कीमत का सवाल है, JioPhone 5G की कीमत 10,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है।

Post a Comment

0 Comments